हनीप्रीत से जुड़े रोचक तथ्य-Fact about Honeypreet in hindi

 

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों के साथ बलात्कार के अपराध में 20 साल की सजा मिली है। फैसला सुनने आए राम रहीम के साथ उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां दिखाई दीं। गुरमीत राम रहीम के साथ उनकी यह बेटी भी आजकल काफी चर्चा में है। आज हम आपको हनीप्रीत से जुड़े तथ्य बताने जा रहे है।

 

हनीप्रीत के बारे में फैक्ट

1. हनीप्रीत इंसान गुरमीत राम रहीम की step doughter (गोद ली बेटी)  बेटी है।

2. Honeypreet की दो बहनें अमरप्रीत कौर इंसान, चरनप्रीत कौर इंसान और एक भाई जसमीत सिंह इन्सान हैं,

3. Honeypreet अपने आप को पिताजी की angel बताती थी और गुरमीत राम रहीम के बहुत करीब हैं। जब से वह डेरा सच्चा सौदा में शामिल हो गई है, तब से उनकी लोकप्रियता और शक्ति बहुत बड़ी रही थी। वह डेरा से संबंधित कई कार्यों को संभालती थी।

4. honeypreet का असली नाम प्रियंका तनेजा है जिसे बाद में गुरुमीत राम रहीम ने हनीप्रीत इंसान में बदल दिया।

5. Honeypreet ने गुरमीत राम रहीम की फिल्मों को निर्देशक, संपादक और एक अभिनेता के रूप में भी बनाने में योगदान दिया है।
6. Honeypreet ने एमएसजी द वॉरियर शेर हार्ट, हिंद का नापाक को जवाब और यहां तक ​​की नवीनतम फिल्म जट्टू इंजीनियर जैसी फिल्मों के लिए निर्देशन के काम को संभाला है।

7. गुरमीत राम रहीम के अनुसार, हनीप्रीत ने अपनी फिल्म एमएसजी के बारे में 21 अलग-अलग भूमिकाओं में योगदान करके जैकी चैन के रिकॉर्ड को तोड़ा है।

8. हनीप्रीत इंसान ने एक पुराने डेरा follower, विशवास गुप्ता से 14 फरवरी 1999 को शादी कर ली। बाद में विशवास गुप्ता ने 2011 में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और उनकी पत्नी हनीप्रीत इंसान के बीच एक अवैध रिश्ते के संबंध में अदालत से संपर्क किया। बाद में उसने आरोप वापस ले लिया। हनीप्रीत इंसान और विश्वास गुप्ता तो अलग हो गए और वह डेरा में रहने लगी।

9. वह सोशल मीडिया (फेसबुक और ट्विटर) पर active रहती है और अपने follower को डेरा, गुरमीत राम रहीम और आगामी गतिविधियों से संबंधित update करती रहती है ।
फेसबुक:-


ट्विटर:-

10. Honeypreet इंसान को गुरु ब्रह्मचारी का खिताब दिया गया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *